नासिक से शिरडी यात्रा जानकारी - ToppperTrend

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

Sunday 29 October 2023

नासिक से शिरडी यात्रा जानकारी

 Nashik To Shirdi : वैसे में रहता शिरडी में हु लेकिन नाशिक जाना हफ्ते में काम से काम दो बार जरूर होता हे, कुछ समय से देखा की साई भक्तो को नाशिक से शिरडी कैसे जाना हे इस बारे में दिक्कत का सामना करना पड रहा हे

जिन साई भक्तो को नासिक से शिरडी यात्रा के दौरान दिक्कतों का सामना करना पडता हे

उन सभी साई भक्तो के लिए यह आर्टिकल हे इसमें हम नासिक से शिरडी दुरी,बस सुविधा,ट्रैन सुविधा और कैब के बारे में हम विस्तार से जानेंगे।

वैसे अगर आप नासिक में हे और आपको शिरडी जाना हे तो फिलहाल सबसे जलद मार्ग हे रोडवे से नाशिक से शिरडी रास्ते काफी अच्छे और वेल मेन्टेन हे रोड से आप बस, कैब, शेयरिंग कैब या अपने निजी वाहन से आप बस २ घंटे में यह दुरी पूरी कर सकते हे ।

नाशिक से शिरडी की दुरी और समय। nashik to shirdi distance

नासिक से शिरडी की दुरी लगभग 94.1 कि.मी. हे जो आप किस रास्ते से आ रहे हे उसपर पूरा निर्भर हे कैब से, ट्रैन से, फ्लाइट से या बस से इसपर दुरी और समय निर्भर हे।

नासिक से शिरडी की यात्रा के लिए आपको 1 घंटा 46 मि का समय बससे, कैब से, या रास्ते से लगता हे और अगर आप ट्रैन से आते हे तो भी आपको 2 घंटे 55 मि का समय लगता हे

नाशिक से शिरडी बस। nashik to shirdi bus

नाशिक से शिरडी यात्रा के लिए बस भी काफी सुविधाजनक मार्ग हे और ट्रैन के मुकाबले काफी समय बचाने वाला हे क्योकि सडक मार्ग काफी अच्छा इस समय हे।

नाशिक में शिरडी के लिए बस कहा से मिलेगी।

  • महामार्ग बस स्टॉप , मुंबईनाका नाशिक
  • द्वारका चौक , नाशिक
  • नाशिक रोड से

यह कुछ मुख्य जगह हे जहा से आपको शिरडी के लिए आसानी से बस मिल जाती हे और मैन रोड होने की वजह से आपको हर २० से ३० मिनट में नाशिक से शिरडी के लिए बस मिल जाएगी।

नाशिक से शिरडी बस टिकट कीमत। nashik to shirdi bus ticket price

नाशिक से शिरडी के लिए काफी बसे उपलब्ध हे जैसे महाराष्ट्र सरकार की MSRTC बस सुविधा और कई सारी प्राइवेट बसेभी इस रस्ते पर चलती हे उसके हिसाब से बस का किराया होता हे।

नाशिक से शिरडी MSRTC बस

MSRTC बस भी एक अच्छा विकल्प हे क्योकि इसमें मिहिलाओ को ५० प्रतिशत की छूट टिकट में दी जाती हे और उसी के साथ अगर आपकी आयु ६५ वर्ष से ७५ के बिच हे और आपके पास कोई वैध प्रमाणपत्र हे जैसे आधार कार्ड तो भी आपको आधा टिकट ही लगता हे।

और अगर आप की आयु ७५ वर्ष से अधिक हे तो आप पुरे महाराष्ट्र में कही भी फ्री में यात्रा msrtc की बस से कर सकते हे।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Pages